Himachal लोगों से अनावश्यक घरों से बाहर ना निकलने की अपील

Himachal Pradesh Rain Update:

हिमाचल प्रदेश में सोमवार को भी लगातार तीसरे दिन भारी से अत्यधिक भारी बारिश के होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. प्रदेश में कई जगह एनडीआरएफ की टीमें भी मौजूद हैं.

Photo: Google 

Himachal Pradesh Weather:

मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश में सोमवार को लगातार तीसरे दिन भारी से अत्यधिक भारी बारिश की भविष्यवाणी की है, जिसके मद्देनजर सरकार ने गैर-जरूरी यात्रा न करने की सलाह दी है. अत्‍यधिक बारिश के कारण राज्‍य में कई स्‍थानों पर भूस्खलन हो चुका है और राजमार्ग तथा लिंक सड़कें अवरुद्ध हैं. कई भागों में अभी भी बारिश की सूचना हमारे सूत्र दे रहे हैं.

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खु की अपील 

हिमाचल के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खु ने आम जनता से अपील की है की लोग अगले 24 घंटे घरों से बाहर नहीं निकले उन्होंने तीन हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं.
मौसम कार्यालय के एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, "बिलासपुर, सोलन, शिमला, सिरमौर, ऊना, हमीरपुर, मंडी और कुल्लू जिलों में गरज के साथ मध्यम से भारी बारिश जारी रहने की संभावना है." उन्होंने कहा कि शेष जिलों में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है.

सोमवार और मंगलवार को सभी स्कूल और कॉलेज बंद

राज्य सरकार के आंकड़ों के मुताबिक, पूरे हिमाचल में बारिश से जुड़ी घटनाओं में आठ लोगों की जान चली गई है. राज्य सरकार ने घोषणा की है कि राज्य में भारी बारिश को देखते हुए सोमवार और मंगलवार को सभी स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे.





टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

महिला आरक्षण बिल: राजनीति के रूप में एक बड़ा करियर विकल्प: प्रीति सिंह

फ्री हेल्थ कैंप का आयोजन: आयुर्वेद एक जीवन पद्धति: आचार्य मनोज कुमार शर्मा

आंध्र प्रदेश में ट्रेन पटरी से उतरने से 9 की मौत, 40 घायल