फ्री हेल्थ कैंप का आयोजन: आयुर्वेद एक जीवन पद्धति: आचार्य मनोज कुमार शर्मा

नई दिल्ली द इनसाइड खबर, रविवार 24 सितंबर 2023 को SR इंस्टीट्यूट आफ एडवांस्ड आयुर्वैदिक साइंस और श्री साईं आरोग्य निकेतन रोहिणी के संयुक्त तत्वाधान में एक निशुल्क हेल्थ कैंप का आयोजन किया गया.

(निःशुल्क हेल्थ कैंप) फोटो: द इनसाइड खबर 

देश के लब्धप्रतिष्ठ वैद्य ताराचंद्र शर्मा का मार्गदर्शन 

हेल्थ कैंप में आचार्य वैद्य ताराचंद शर्मा, आचार्य वैद्य मनोज शर्मा, वैद्य अभिजीत शर्मा, डॉक्टर सोनिया शर्मा, डॉक्टर प्राची, डॉ मेघा, डॉक्टर पुरु धवन और डॉ प्रगति गुप्ता ने कई मरीज को स्वास्थ्य संबंधी सलाह दी और मुफ्त दवाइयां का वितरण किया. वैद्य ताराचंद्र शर्मा देश के सबसे प्रसिद्ध वैद्यों में शामिल हैं उन्हीं के मार्गदर्शन में इस कैंप का आयोजन किया गया.

सौ से अधिक मरीजों को सलाह और मुफ्त दवा वितरण 

वैद्य मनोज कुमार शर्मा ने "द इनसाइड खबर" को बताया की SR इंस्टिट्यूट ऑफ़ एडवांस्ड आयुर्वैदिक साइंस, गुरुग्राम के डॉक्टर पुरू धवन ने श्री साईं आरोग्य निकेतन के साथ मिलकर इस निशुल्क हेल्थ कैंप का आयोजन किया था. 

वैद्य मनोज कुमार शर्मा
कैंप के दौरान करीब 100 से अधिक मरीजों को सलाह और मुफ्त दवाइयों का वितरण किया गया. वैद्य मनोज कुमार ने कहा कि भविष्य में भी अन्य आर्युवेद विशेषज्ञों के साथ मिलकर ऐसे शिविरों का आयोजन किया जाएगा. 

आयुर्वेद निरोगता के लिए 

मनोज कुमार शर्मा ने कहा की आयुर्वेद निरोग रहने के लिए एक चिकित्सा पद्धति जो हमें प्रकृति के साथ जोड़ने का काम करती है. आज कई लाइलाज बीमारियों का इलाज भी आयुर्वेद कर रहा है. इस क्षेत्र में अधिक शोध की आवश्यकता है. 


टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

महिला आरक्षण बिल: राजनीति के रूप में एक बड़ा करियर विकल्प: प्रीति सिंह

आंध्र प्रदेश में ट्रेन पटरी से उतरने से 9 की मौत, 40 घायल