कल्याणपुरी मुफ्त हेल्थ और डेंटल चेकअप कैंप: उत्थान चेरिटेबल ट्रस्ट

नई दिल्ली, द इनसाइड खबर, कल्याणपुरी चर्च के पास उत्थान चेरिटेबल ट्रस्ट के द्वारा गाँधी जयंती के अवसर पर एक हेल्थ कैंप का आयोजन किया जा रहा है. कैंप में कई प्रतिष्ठित डॉक्टर अपनी सेवाएं प्रदान करेंगे. डेंटल चेकअप के अलावा सामान्य चिकित्सा सलाह डॉक्टर्स के द्वारा दी जाएंगी.

उत्थान चेरिटेबल ट्रस्ट की संस्थापिका श्रीमति प्रीति सिंह ने "द इनसाइड खबर" की रिपोर्टर हेमा से बात करते हुए कहा की ट्रस्ट का उद्देश्य आम जनता के लिए सही स्वास्थ्य मुहैया करवाना है, हमारे पास देश के हर कोने से जरूरतमंद लोग आते हैं जिनको अपने इलाज के लिए सहायता की आवश्यकता होती है. 

आगे प्रीति ने कहा कि हमारी कोशिश होती है की हम हर जरूरतमंद की पूरी सहायता कर पाएं.आज भी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को याद करते हुए, "नर ही नारायण" संकल्प के तहत इस कैंप का आयोजन कर रहे हैं.

हेल्थ कैंप में शिरकत कर रहे देश के सुप्रसिद्ध वैद्य मनोज कुमार शर्मा ने कहा की वे इस कैंप में लोगों को जीवनशैली से जुड़ी बीमारियों को लेकर सलाह देंगे. 

2 अक्टूबर दो महान विभूतियों का जन्मदिन है, लाल बहादुर शास्त्री और महात्मा गांधी दोनों ने देश के निचले तबके के उद्धार को अपना लक्ष्य बनाया. आज के दिन उत्थान चेरिटेबल ट्रस्ट इस कैंप के जरिए उसी तबके की सेवा कर रही है ये एक महत्वपूर्ण और प्रशंसनीय कार्य है. 

इसके अतिरिक्त डा. रिदम कौर डेंटिस्ट, डा. पूनम मठ गाइनेकोलॉजिस्ट और डा. अंकित पाल डेंटिस्ट भी अपनी सेवाएं इस हेल्थ कैंप में देंगे. 

कैंप प्रात: 10:00 बजे से आरंभ होगा जिसमें क्षेत्र के कई जनप्रतिनिधि और ट्रस्ट से जुड़े वालंटियर भी शिरकत करेंगे.

(नई दिल्ली ब्यूरो)


टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

महिला आरक्षण बिल: राजनीति के रूप में एक बड़ा करियर विकल्प: प्रीति सिंह

फ्री हेल्थ कैंप का आयोजन: आयुर्वेद एक जीवन पद्धति: आचार्य मनोज कुमार शर्मा

आंध्र प्रदेश में ट्रेन पटरी से उतरने से 9 की मौत, 40 घायल