आंध्र प्रदेश में ट्रेन पटरी से उतरने से 9 की मौत, 40 घायल

द इनसाइड खबर विजयनगरम, 30 अक्टूबर (एजेंसी): आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले में बुधवार को एक पैसेंजर ट्रेन पटरी से उतर गई. इस हादसे में कम से कम 9 लोगों की मौत हो गई और 40 लोग घायल हो गए. इस दुर्घटना का कारण दो ट्रेनों की टक्कर को बताया जा रहा है.


जानकारी के अनुसार, कोथावलासा (एम) अलमांदा-कंटाकापल्ली में विशाखा से रायगढ़ा जा रही ट्रेन के डिब्बे दूसरी ट्रेन के साथ टक्कर होने के कारण पटरी से उतर गए. मौके पर पहुंचे अधिकारियों राहत-बचाव कार्य में जुट गए हैं.

विजयनगरम की एसपी दीपिका ने बताया कि इस हादसे में अब तक 9 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, 40 लोग घायल हुए हैं जिसमें से 18 गंभीर रूप से घायल हैं. घायलों को आसपास के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है.

पीएम मोदी ने मृतकों के परिवारों को 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये के मुआवजे का ऐलान किया है.
आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने तत्काल राहत उपाय करने और विजयनगरम के निकटतम जिलों विशाखापत्तनम और अनाकापल्ली से अधिक से अधिक एम्बुलेंस भेजने का आदेश दिया. साथ ही उन्होंने बेहतर ईलाज के लिए आसपास के अस्पतालों में सभी प्रकार की व्यवस्था करने के आदेश दिए.

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि बचाव अभियान जारी है और टीमें तैनात कर दी गई हैं. उन्होंने आंध्र प्रदेश के सीएम वाईएस जगन मोहन रेड्डी से बात की है.

ईस्ट कोस्ट रेलवे की ओर से हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं. भुवनेश्वर - 0674-2301625, 2301525, 2303069, वाल्टेयर- 0891- 2885914.

दुर्घटना के कारणों की जांच की जा रही है.


टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

महिला आरक्षण बिल: राजनीति के रूप में एक बड़ा करियर विकल्प: प्रीति सिंह

फ्री हेल्थ कैंप का आयोजन: आयुर्वेद एक जीवन पद्धति: आचार्य मनोज कुमार शर्मा