मास्को एक बड़े आतंकी हमले में 70 की मौत, 100 से ज्यादा घायल

द इनसाइड खबर इंटरनेशनल ब्यूरो:

Moscow Explosion: रूस के मॉस्को क्षेत्र के क्रास्नोगोर्स्क स्थित क्रोकस सिटी हॉल में शुक्रवार (22 मार्च) शाम को कुछ अज्ञात हमलावरों ने गोलीबारी और धमाके की घटना को अंजाम दिया. घटना में कई लोगों के मारे जाने और घायल होने की आशंका है. रूसी मीडिया इस घटना को आतंकी हमले के रूप में बता रही है.

रसिया टुडे (RT) ने मीडिया रिपोर्ट के हवाले से बताया कि गोलीबारी की इस घटना में 40 लोग मारे गए और 100 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. हालांकि, अभी तक इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है.वारदात के बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची. रसिया टाइम्स ने बताया कि क्रोकस सिटी हॉल के पास हेलीकॉप्टर भी देखे गए हैं. विशेष बलों के जवान भी क्रोकस सिटी हॉल में पहुंच गए हैं और गोलियों की आवाज सुनी गई है.

घटना के संबंध में सोशल मीडिया पर सामने आए कई वीडियो

स्थानीय मीडिया के मुताबिक, गोलीबारी शुरू होने के बाद एक धमाका हुआ. टास न्यूज एजेंसी के मुताबिक, आपातकालीन सेवाओं ने बताया कि लोगों की निकासी जारी है. वहीं, कॉन्सर्ट हॉल में आग लगने के वीडियो सोशल मीडिया पर देखे जा रहे हैं.

वायरल वीडियो में दिख रहे हमलावर

सोशल मीडिया पर शेयर किए गए कुछ वीडियो फुटेज में कॉन्सर्ट हॉल में अफरा-तफरी दिखाई दे रही है, लोगों की भीड़ हॉल से भागने की कोशिश करती दिख रही है और गोलियों की आवाज भी सुनाई दे रही है. एक वीडियो में हमलावर भी दिखाई दे रहे हैं. क्रोकस हॉल की छत से आग की लपटें उठती हुई दिख रही हैं. आपको स्पष्ट कर दें कि एबीपी न्यूज इन वीडियो की पुष्टि नहीं करता है. वीडियो विचलित कर सकते हैं, इसलिए हम उन्हें यहां नहीं दिखा रहे हैं.

50 एम्बुलेंस टीमों को किया गया घटनास्थल पर रवाना

आरटी की रिपोर्ट के मुताबिक, मॉस्को क्षेत्र के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि 50 एम्बुलेंस टीमों को क्रोकस सिटी हॉल के लिए रवाना किया गया है. वहीं, आरटी ने आपातकालीन सेवाओं के हवाले से एक्स हैंडल पर पोस्ट किया, ''मॉस्को कॉन्सर्ट हॉल के बेसमेंट से 100 लोगों को बचाया गया.''

रूस की सुरक्षा एजेंसी एफएसबी ने कहा कि मॉस्को क्रोकस सिटी हॉल में गोलीबारी के बीच कानून प्रवर्तन एजेंसियां जरूरी कदम उठा रही हैं. आरटी ने रिपोर्ट्स के हवाले से यह भी अपडेट दिया है कि हमलावरों ने खुद को जलती हुई इमारत के अंदर बंद कर लिया है.

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

महिला आरक्षण बिल: राजनीति के रूप में एक बड़ा करियर विकल्प: प्रीति सिंह

फ्री हेल्थ कैंप का आयोजन: आयुर्वेद एक जीवन पद्धति: आचार्य मनोज कुमार शर्मा

आंध्र प्रदेश में ट्रेन पटरी से उतरने से 9 की मौत, 40 घायल